You Tube Kitna Kamata Hai

हमें यह तो पता है कि यूट्यूब से बहुत सारे लोग बहुत सारे पैसे कमा रहे हैं, और वो यूट्यूब चैनल्स अपनी इनकम बताते भी रहते हैं, लेकिन हमने बहुत बार सोचा है कि यूट्यूब कितने पैसे कमाता है और हम अक्सर यह बात भी सोचते हैं कि आखिर क्या यूट्यूब कितने पैसे कमाता हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं की यूट्यूब कितने पैसे कमाता है तो हमारे इस article you tube kitna kamata hai के साथ अंत तक बने रहे।

you tube kitna kamata hai

Youtube की global रैंक 2 है ,जो दुनिया भर में शीर्ष 10 सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक है।

Youtube को 15 फरवरी 2005 को लॉन्च किया गया था।

यह लगभग 1,100,000,000 उपयोगकर्ताओं तक पहुँचता है और हर महीने लगभग 15,750,000,000 pageviews each month है।

इसकी estimated monthly revenue is
$ 1,000,000,000 से लगभग $ 12,000,000,000 US DOLLARS है।

youtube kitna paisa deta hai

यूट्यूब से जो भी कमाई होती है, उसका 45 फीसदी हिस्सा यूट्यूब के पास जाता है और शेष 55 फीसदी आपके पास आएगा. यह कमाई आपके चैनल पर आ रहे विज्ञापनों के जरिए होती है. यह विज्ञापन आपको तब मिलते हैं जब आपके चैनल की व्यूअरशिप बढ़ती है.

you tube par sabse jyada subscriber kiske hai

T series 117 millions के साथ पहले स्थान पर है।

इसे भी पड़े।

T series की You tube से कितनी कमाई है।

you tube par sabse jyada dekha gaya video

इस लिस्ट में टॉप पर डेस्पासीतो है. डेस्पासीतो एक बहुत ही मशहूर गाना है, जिसे प्यूरटो रिकर और ल्यूइस फोनसी ने रैपर डैडी यानकी के साथ गाया था. ये गाना 2017 की जनवरी में रिलीज हुआ था और तब से अब तक इस वीडियो को यूट्यूब पर 6.95 बिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

youtube company ka malik kaun hai

Google ने Youtube को इसके बनने के 18 महीने बाद ही 9 October, 2006 को 1 अरब 65 करोड़ डॉलर में खरीद लिया था। ये उस समय तक की सबसे बड़ी ऑनलाइन डील थी।

youtube kisne banaya

Youtube, की शुरूआत 14 फरवरी 2005 को यानि वैलेंटाइन डे के दिन हुई थी। इसे स्टीव चैन, चाड हर्ले और जावेद करीम ने बनाया था. ये तीनों दोस्त Paypal में इकट्ठे नौकरी करते थे। Youtube शुरूआत में एक डेटिंग वेबसाइट थी लेकिन आज दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन विडियो साइट बन गई है।

youtube ki first video

यूट्यूब पर पहली विडियो 23 April, 2005 को रात 8 बजकर 27 मिनट पर ‘jawed’ नाम के चैनल से अपलोड की गई थी। ये यूट्यूब के को-फ़ाउंडर ‘जावेद करीम’ का ही चैनल था।

19 सेकंड की इस विडियो का title था ‘Me At the Zoo’ जिसे इनके दोस्त याकोव ने सैन डिएगो के चिड़ियाघर में शूट किया था, जिसमें जावेद हाथियों के सामने खड़े है।

you tube kis desh me ban hai

दुनिया में 3 ऐसे देश भी है जहाँ Youtube बैन है:

चीन

ईरान

उत्तर कोरिया

youtube ki sabse lambi video

Youtube पर मौजूद सबसे लंबी विडियो 596 घंटे 31 मिनट 21 सेकंड की है। इस विडियो का title है: The Longest Video On Youtube. यदि आप इसे दिन-रात लगातार देखोगे तो भी 25 दिन लग जाएगे।

यदि आपको यदि आपको you tube kitna kamata hai द्वारा दी गयी जानकारी अच्छी लगी है ,और आपको इससे जरा सी भी help मिली है ,तो आप हमे comment करके बता सकते हैं। साथ ही आप इस जानकारी को अपने friends और relatives के साथ भी जरूर share करना । धन्यवाद

पड़ते रहे।

DAILY POST HINDI
DAILY LEARNING

Leave a Comment