Top 10 Sites For Your Career

नौकरी की खोज एक कठिन प्रक्रिया हो सकती है जिसमें धैर्य की गंभीर परीक्षा जैसे पड़ाव शामिल है। आज हम आपके लिए ऐसी उम्दा जॉब वेबसाइट लेकर आए है जो आपको अपने घर में आराम से बैठकर नौकरी लिस्टिंग के माध्यम से ब्राउज़ कर सकते है और ऐसे अवसर ढूंढ सकते है जो आपके कौशल और रुचि के अनुरूप हों।

तो चलिए बिना किसी देर के जानते है कौन सी है वो टॉप जॉब वेबसाइट जो भारत में जॉब सर्चिंग को आसान बनाती है साथ ही इन साइट्स की मदद से आप घर बैठे आसान से जॉब पर सकते हैं।

1- Naukri.com

1- Naukri.com

5 लाख से अधिक रिक्रूटर्स प्लेटफॉर्म पर हायरिंग के साथ, Naukri.com भारत की सबसे बड़ी जॉब सर्च वेबसाइटों में से एक है। 1997 में शुरू किया गया Naukri.com मुख्य रूप से भारत और मध्य पूर्व में संचालित होता है। एक बार जब आप अपना प्रोफ़ाइल सेट कर लेते है, तो Naukri.com आपको व्यक्तिगत नौकरी की रेकमेंडेशन्स भेजता है, जिन पर आप आसानी से आवेदन कर सकते है।

2- LinkedIn

2- LinkedIn

लिंक्डइन सिर्फ एक जॉब पोर्टल नहीं है। जबकि लिंक्डइन एक अत्यधिक कुशल नौकरी सर्च रिजल्ट प्रदान करता है, आप अपनी प्रोफ़ाइल भी सेट कर सकते है। लिंक्डइन व्यावसायिक समाचारों का अनुसरण करने, उद्योग के रुझानों को ध्यान में रखते हुए, और नियोक्ताओं और नौकरी लिस्टिंग के बारे में अधिक जानकारी तक पहुंचने के लिए एक बढ़िया मंच है। नौकरियों के लिए आवेदन करना आसान है और बस कुछ ही क्लिक में, एक बार जब आप अपना रिज्यूम अपनी प्रोफ़ाइल पर अपलोड कर लेते है तो सभी चीजें आसान हो जाती है ।

3- Shine.com

3- Shine.com

Shine.com की स्थापना 2008 में HT मीडिया द्वारा की गई थी और यह तेजी से भारत के सबसे बड़े जॉब पोर्टल्स में से एक बन गया है। Shine.com की एक प्रिंट उपस्थिति भी है, जिसमें शाइन जॉब्स हिंदुस्तान टाइम्स के मंगलवार के पूरक के रूप में काम कर रहे है। Shine.com 3 लाख से अधिक नवीनतम जॉब ऑफरिंग के साथ अपने प्लेटफॉर्म पर प्रमुख कंपनियों को आकर्षित करता है।

4- Indeed.com

4- Indeed.com

Indeed.com दुनिया की सबसे बड़ी जॉब सर्च वेबसाइटों में से एक है, और इसका अत्यधिक अनुकूलित सर्च टूल इसे लाखों उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करता है। आप लोकेशन, जॉब प्रोफाइल, कंपनी और पेश किए गए वेतन के आधार पर जॉब लिस्टिंग खोज सकते है। वास्तव में आपको आवेदन की स्थिति के साथ-साथ आपके द्वारा आवेदन की गई नौकरियों का एक उपयोगी लॉग भी प्रदान करता है। आप रिक्रूटर से भी संपर्क कर सकते है और पोर्टल के मैसेंजर का उपयोग करके सीधे उनसे जुड़ सकते है।

5- Hirect

5- Hirect

Hirect पर व्यक्ति की जॉब प्राथमिकता और जॉब डिटेल्स को मैच करता है और व्यक्ति को सीधे जॉब देने वाले से कनेक्ट होने में मदद करता है। आप ऐप पर डायरेक्टली इंटरव्यू भी शेड्यूल कर सकते हैं क्योंकि यह ऐप वॉयस और वीडियो कॉलिंग सर्विसेज को सपोर्ट करती है। लेकिन इस ऐप की सबसे यूनीक खासियत यह है कि यहां केवल प्रासंगिक नौकरी चाहने वाले ही स्टार्टअप CXOsसे सीधे जुड़ सकते हैं।

6- Jobbait.com

मैं आम तौर पर इस ब्लॉग में दुखद समाचार नहीं देता, लेकिन मुझे लगता है कि कोई भी जो भविष्य में नौकरी तलाशने वाला रहा है या होगा, वह जॉबबैट डॉट कॉम के संस्थापक और प्रेरक भावना मार्क होविंद के हालिया निधन के बारे में जानना चाहता है।

मेरे एक पेशेवर सहयोगी ने इस बारे में एक ई-सूची में जानकारी पोस्ट की, जिससे हम दोनों संबंधित हैं, या शायद मैंने अभी तक इसके बारे में स्वयं नहीं सुना होगा। सभी खातों से, मार्क एक ऐसे व्यक्ति थे जिन्हें जानकर कोई भी गर्व महसूस करेगा और रोजगार की दुनिया में उनके कई प्रयासों के लिए आभारी होगा।

उन्होंने बहुत वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों के साथ बड़े पैमाने पर काम किया, लेकिन इसके लिए समय भी निकाला जो स्पष्ट रूप से काफी मात्रा में स्वयंसेवक “वापस दे रहे थे।”

7- CareerCloud.com

CareerCloud एक ऐसा संसाधन है जो आपको करियर बनाने और अपनी पसंद का जीवन / कैरियर बनाने में मदद करता है – चाहे वह आपकी पहली नौकरी ढूंढ रहा हो, या अगली नौकरी, करियर की धुरी बना रहा हो या फ्रीलांस और उद्यमिता की दुनिया में अलग हो रहा हो। आप जहां हैं वहां से आप जहां जाना चाहते हैं वहां तक ​​पहुंचाने के लिए करियरक्लाउड यहां सबसे अच्छे संसाधन, मार्गदर्शन और वास्तविक जीवन सलाह के साथ है।

8- Dice 

Dice.com एक करियर वेबसाइट है जो न्यूयॉर्क शहर में स्थित है और अर्बनडेल, आयोवा और डेनवर में प्राथमिक बिक्री और विकास कार्यों के साथ है। यह सूचना प्रौद्योगिकी और इंजीनियरिंग पेशेवरों के साथ-साथ अनुबंध और स्थायी इंजीनियरिंग स्टाफिंग फर्मों की सेवा करता है।

Dice.com का स्वामित्व DHI Group, Inc. (NYSE: DHX) के पास है। Dice.com में आमतौर पर लगभग 80,000 टेक जॉब लिस्टिंग होती है। वेबसाइट का दावा है कि हर महीने 3 मिलियन पंजीकृत तकनीकी पेशेवर और लगभग 2.4 मिलियन अद्वितीय आगंतुक हैं। उन पंजीकृत उपयोगकर्ताओं में से, 75% के पास स्नातक की डिग्री या उच्चतर है और 65% के पास अपने क्षेत्र में 10 या अधिक वर्षों का अनुभव है।

9- CareerBuilder.com

CareerBuilder लोगों को वो उपकरण दे रहे हैं जिनकी उन्हें पिछले 20+ वर्षों से व्यक्तिगत सफलता खोजने के लिए आवश्यक है – महान प्रतिभा की तलाश करने वाले सैकड़ों हजारों नियोक्ताओं से लेकर लाखों नौकरी चाहने वालों तक जो सही अवसरों की तलाश में हैं। जब प्रतिभा खोजने, काम पर रखने और प्रबंधन की बात आती है तो हम बड़ी और छोटी कंपनियों की जरूरतों को समझते हैं।

इसलिए Career Builder हमेशा भर्ती से लेकर रोजगार जांच और मानव पूंजी प्रबंधन तक हर चीज के लिए नवीन समाधानों को अपना रहे हैं। एक वैश्विक उद्योग नेता के रूप में, Career builder कंपनी की भर्ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नवीनतम तकनीकों, सॉफ़्टवेयर और सेवाओं का उपयोग करते हैं।

10- Apna jobs

2020 में भारत के कठिन लॉकडाउन चरण, महामारी के कारण, बहुत सारे श्रमिकों को नौकरियों से बाहर कर दिया। तालाबंदी के महीनों में शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में बेरोजगारी दर में वृद्धि हुई। लेकिन जैसे ही हम 2022 की ओर बढ़ रहे हैं, भारत की बेरोजगारी दर कम हो रही है।
आज के समय मे apna jobs ऐप्प के माध्यम से लाखों लोग मनचाही नौकरी पाने में सफल रहे है।

Lockdown के बाद जैसे-जैसे अर्थव्यवस्था स्थिरता की ओर बढ़ रही है। हालाँकि, मुख्य चिंता उन लाखों लोगों के बारे में है जो अपने कस्बों और शहरों में वापस चले गए। महामारी अभी भी एक खतरे के रूप में कार्य कर रही है, इन प्रवासी श्रमिकों को उनके गृहनगर के करीब नौकरी के अवसर प्रदान करना महत्वपूर्ण हो जाता है।

apna jobs ने मेरठ, देहरादून, मैंगलोर, जालंधर, गुंटूर, बीकानेर, कटक, सोलापुर, सलेम, कोटा जैसे छोटे शहरों और शहरों से नौकरी चाहने वाले और नौकरी के अवसरों की तलाश में मेट्रो और टियर -1 शहरों की यात्रा करते हैं। उन्हें अपने गृहनगर की तुलना में मुंबई और बैंगलोर जैसे शहरों में नौकरी की तलाश करना आसान लगता है।

Leave a Comment