2024 में Chappal Banane Wali Machine कैसे लगाऐ ? Chappal Banane Ki Machine

आज हम जाने गए chappal banane wali machine कैसे लगाऐ । कौनसी मशीन सब से अच्छी है । इस में कितना प्रोफिट है । कितने पैसे खर्च आता है । तो चलिए जानते है इस टॉपिक पर हम स्टार्ब बल करते  है।

अगर आप chappal banane के व्यपार में अपना कदम रखना चाहते हैं और सबसे अच्छी और सस्ती Chappal Banane Ki Machine ढूंढ रहे हैं तो आप सही जगह पर आये हैं. आज हम आपको चप्पल बनाने के व्यपार (Business) के बारे में और और सबसे अच्छी Chappal Banane Wali Machine के बारे में बतायंगे। आप चप्पल बनाने के बिज़नेस में शुरुआत में 50,000 से 1 लाख रूपए तक आसानी से कमा सकते हैं.

चप्पल बनाने की फैक्ट्री खोलने से पहले आपको इस बिज़नेस के बारे में बहुत अच्छी तरह पता होना चाहिए तभी जाकर आप एक कामयाब चप्पल बनाने का व्यपार शुरू कर पाएंगे। चप्पल बनाने का बिज़नेस बहुत ही profitable है और ये बिज़नेस कभी भी पुराना नहीं हो सकता है क्यूंकि कभी भी लोग चप्पल पहनना बंद नहीं करेंगे।

चप्पल बनाने का व्यपार कैसे शुरू करें

चप्पल बनाने के व्यपार में आपको 3 सबसे जरूरी चीजों की आवश्यकता होती है, पहली चीज है अच्छी Chappal Banane Ki Machine और दूसरी चीज है एक अच्छा स्थान जहाँ पर आप अपनी चप्पल बनाने की फैक्ट्री को स्थापित करेंगे। आपको एक ऐसा स्थान ढूंढना है

जहाँ पर आप अपना व्यपार शुरु कर सकें। तीसरी चीज है लाइसेंस, चप्पल बनाने का बिज़नेस शुरू करने से पहले आपको लाइसेंस लेना पड़ेगा। अगर आप छोटा चप्पल बनाने का व्यपार शुरू कर रहे हैं तो आप अपने बिज़नेस को MSME के तहत रजिस्टर कर सकते हैं नहीं तो आप किसी वकील से मदद ले सकते हैं लाइसेंस बनवाने के लिए.

जब आपको लाइसेंस मिल जायेगा तो आप अप्पन बिज़नेस बिना किसी परेशानी से शुरू कर सकते हैं. चप्पल बनाने के बिज़नेस में बहुत ही फायदा है और अगर आप अपना बिज़नेस सही से setup करते हैं तो आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं.

हवाई चप्पल कैसे बनते हैं?

चलो अब हम जानते है की चप्पल कसे बनता है । सबसे पहले रबर शीट ले लो । शीट हम अगल अगल कॉलोर की ल सकते है। ध्यान रहे की शीट अशी क़ुलिटी की हो  फिर ही अच्छा चप्पल का ब्रांड बने गए ।

पहले रबर शीट को सोल कटिंग मशीन में रखा जाता है इसके बाद आपको जिस नंबर की सोल बनानी होती है उसी नंबर की die रबर शीट के उप्पेर रख दिया जाता और सोल कटिंग मशीन से die को प्रेस किया जाता है और उसी आकर का सोल कटिंग हो जाता है

कटिंग के दौरान ही चप्पल में छोटे छोटे सुराख़ हो जाते है मशीन अगर अच्छी quality की हो तो कटिंग बहुत सही होगी चप्पल मशीन की कीमत और चप्पल बनाने की विधि के बाद आती है की हवाई चप्पल रॉ मेटेरियल्स प्राइस (Slipper Making Raw Material Price ) क्या होगा, तो आपको बता दें की हवाई चप्पल रॉ मेटेरियल्स ( Slipper Making Raw Material ) में जो शिट आता है वो पीस के हिसाब से मिलता है जिसकी कीमत 300 से 3000  प्रति पीस की दर से मिलता है जिसे आप अपने मार्केट के हिसाब से खरीद सकते हैं | लेकिन ये ध्यान रहे की कभी भी घटिया हवाई चप्पल रॉ मेटेरियल्स  ( Slipper Making Raw Material ) का इस्तेमाल न करें

Chappal Banane Wali Machine

अगर आप स्लीपर Chappal Banane Ki Machine , या कहे तो चप्पल उद्योग की शुरुवात करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपके मन में सवाल उठेगा की Chappal Banane Wali Machine (Slipper Making Machine)या कह सकते है की हवाई Chappal Banane Wali Machine की इकाई (Hawai Chappal Manufacturing Project )बैठाने में कितने पैसे लगेंगे | तो आपको बता दें की इसे आप बिहार पटना में 17000 से 120000 तक की लागत से शुरू कर सकते हैं |

चाहे आप स्लीपर chappal banane wali machine खोज रहे हो या हवाई Chappal Banane Ki Machine, इस लिस्ट में आपको हर तरह के चप्पल बनाने किस मशीन मिल जाएगी। चप्पल बनाने की ऑटोमेटिक मशीन खरीद कर आप अपने बिज़नेस को बहुत ही तेजी के साथ grow कर सकते हैं क्यूंकि इस तरह के मशीन में बहुत कम man power की जरूरत पड़ती है, जिससे बहुत सारे पैसे बच जाते हैं और उसी पैसों को आप फिर से अपने चप्पल बनाने के बिज़नेस में निवेश (invest) कर सकते हैं.

Slipper Chappal Making Machine – ₹10,000

अगर आप सस्ती और अच्छी Chappal Banane Ki Machine ढूंढ रहे हैं तो 10,000 रूपए के अंदर आपको बजाज की ये स्लीपर चप्पल मशीन मिल रही है जो आपकी टिकाऊ और मजबूत है.

इस मशीन का इस्तेमाल करके आप दिन में 100 से 500 चप्पल बेहद आसानी से बना सकते और बाजार में उसे अच्छे दामों में बेच सकते हैं. अगर आपको एक चप्पल बनाने में 25 रूपए का cost आता है और अगर बाजार में आप उसे 100 रूपए में भी बेचते हैं तो आपको 75 रूपए का मुनाफा होता है और की बहुत अच्छा मुनाफा है.

इस Chappal Banane Wali Machine से आप किसी भी तरह का प्लास्टिक चप्पल या रबड़ चप्पल बना सकते हैं और कितने भी नंबर का चप्पल बना सकते हैं. अगर आप जानना चाहते हैं की इस मशीन से चप्पल कैसे बनता है तो आप ऊपर दिए वीडियो में देख सकते है

अगर आप बड़े पैमाने पर चप्पल की फैक्ट्री खोलना चाहते हैं तो 15 ton sole chappal cutting machine आपके लिए सबसे बेस्ट रहेगी। इस मशीन से आप एक दिन में हजारों चप्पल का प्रोडक्शन कर सकते हैं और महीने का लाखों रूपए मुनाफा कमा सकते हैं. ये मशीन थोड़ी महंगी है लेकिन ये आपको ज्यादा काम करके भी देगी। वजन की बात करें तो इस मशीन का वजह 650kg है और इस मशीन के साथ आपको कई tools भी दिए जाते हैं जो आपको बड़े ब्रांड जैसे quality चप्पल बनाने में मदद करते हैं.

इस मशीन के साथ आपको sole cutting dies दिया जाता है जिससे आप accurate चप्पल काट सकते हैं. Strap inserting machine दिया जाता है जिससे आप चप्पल में आसानी से strap लगा सकते हैं. Drill machine मिलता है Printing board मिलता है Puffing machine मिलता है जिससे आप चप्पल के साइड के हिस्सों को पफ कर सकते हैं.

इस स्लीपर बनाने की मशीन से आप एक दिन 1500 चप्पल का प्रोडक्शन कर सकते हैं और ये मशीन काफी मजबूत भी हैं, अगर आप इस मशीन के बारे में पूरी डिटेल चाहते हैं या फिर खरीदना चाहते हैं तो ऊपर दिए टाइटल लिंक पर क्लिक करें।

Direct Link

ये लिंक आपको इंडिया मार्ट की वेबसाइट पर लेकर जायेगा जहाँ से आप इस मशीन के डीलर का contact number हासिल कर सकते हैं और इस मशीन को खरीद सकते हैं. वजन की बात करें तो इस मशीन का वजन 105 किलो है जोकि नार्मल है. आपको बता दूँ ये एक मैन्युअल मशीन Chappal Banane Wali Machine है।

चप्पल बनाने के व्यपार में कितना फायदा है

अगर आप एक चप्पल 50 रूपए में बनाते हैं और उसे बाजार में 150 रूपए तक के प्राइस में बेचते हैं और उस 100 रूपए में से 20 रूपए expense में भी डाल देते हैं तब भी आप लगभग 54% का मुनाफा कमाते हैं.

तो दोस्तों हमारा ये chappal banane wali machine आर्टिकल कैसा लगा। अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आता है तो उसे सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और  हमें कमेंट सेक्शन के जाकर जरूर बताऐं।

2024 में Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye ? जाने 20 तरीके (10K-50k/महीना कमाए)

Leave a Comment