Blog Post Me FAQ Kaise Add Kare

तो अगर आप FAQ(Frequently Ask Question) को अपनी किसी भी पोस्ट में ऐड करना चाहते है तो या फिर आप इन FAQ(Frequently Ask Question) को Add करने के बारे में कहाँ से Idea ले सकते है अगर इस बारे में भी जानना चाहते है तो फिर आप बिलकुल ही सही जगह पर आ गया है.

Blog Post Me FAQ Kaise Add Kare

आज मैं आपको Blog Post Me FAQ Kaise Add Kare बताऊंगा की आप किस तरीके से आप अपनी Post में FAQ को ऐड कर सकते है और आप अपनी उस पोस्ट की Search Ranking को बढ़ा सकते है। यानि की अब आपकी जो वेबसाइट है या पोस्ट है उसकी रैंकिंग गूगल में बढ़ने वाली है।

FAQ(Frequently Ask Question) क्या होते है.

दोस्तों अब बात कर लेते है की FAQ(Frequently Ask Question) क्या होते है तो FAQ की Full Form होती है Frequently Ask Question.

दोस्तों Frequently Ask Question का मतलब होता है की जो भी आप website या ब्लॉग बना रहे है या अगर आप कोई भी Post या Page को Publish कर रहे है तो जो भी उस Website पर आएगा तो उसके मन में उससे जुड़े कई तरह के सवाल आ जाते है.

जिनका जवाब शायद उसको काम शब्दो में चाहिए होता है तो अब आप क्या करते हो आप ऐसे कुछ सवालो का एक Set बना लेते हो और उनके जवावो को लिखकर आप अपनी उस Page या Post में जोड़ देते.

FAQ(Frequently Ask Question) Add करने के क्या क्या फायदे है |

अब तक अपने जाना की फैक क्या होता है अब बात करते है की अगर आप FAQ को अपनी वेबसाइट में Add करते हो तो आपको इससे क्या क्या फायदा होगा तो चलिए FAQ के Benifits के बारे में बात कर लेते है.

1.जब आप अपने आर्टिकल एम् FAQ(Frequently Ask Question) Scema को Add करोगे तो आप गूगल पर ज्यादा स्पेस ले सकते हो।

2.जब आप आर्टिकल में FAQ(Frequently Ask Question) को Add करते हो तो आपका जो रिजल्ट होगा वो बिलकुल अलग दिखाई देगा और इससे आपकी वेबसाइट पर लोग ज्यादा क्लिक करेंगे।

3.सबसे पहला जो Benifit है जब भी आप अपनी Post में FAQ(Frequently Ask Question) को Add करते हो तो जो भी यूजर आपकी वेबसाइट पर आएगा वो ज्यादा समय तक आपकी वेबसाइट पर रहेगा जिससे की क्या होगा की आपकी वेबसाइट का यूजर Retantion टाइम बढ़ेगा और आपकी जो वेबसाइट की रैंकिंग है वो बढ़ेगी।

Blog Post Me FAQ (Frequently Ask Question) Kaise Add Karen

दोस्तों अब बात करते है की आप किस तरीके से अपनी Post Me FAQ Kaise Add Karen तो दोस्तों इसके लिए आपको अपनी WordPress वेबसाइट में एक Plugin को Install करना होगा.

1.सबसे पहले आपको अपनी जो भी आपकी वेबसाइट है उसके WordPress के Deshboard में आ जाना है.

2.अब आपको Plugin के Option पर Click करके Add New के Option पर Click कर लेना है.

3.इसके बाद आपको Search बार में सर्च करना है FAQ जैसे ही आप इतना लिख कर search करोगे तो आपके सामने बहुत सारे result आ जायेंगे तो अब आपको Rersponsive FAQ Plugin को Install करने के बाद Activate kar लेना है।

4.जैसे ही आप इस Plugin को अपनी वेबसाइट में Activate करोगे तो अब आपके Deshboard में Responsive Accordion का ऑप्शन ऐड हो जायेगा।

5.अब आप जैसे ही आप उस ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो वहां पर आपको दो ऑप्शन दिखाई देंगे पहला होगा All Accordian और दूसरा होगा Add New Accordian.

6.अब आपको Add New Accordian पर Click कर लेना है।

7.जैसे ही आप Click करोगे तो अब आपके सामने एक deshboard ओपन हो जायेगा तो आपको वहां पर बहुत सरे Option देखे देंगे।

8.तो अब आपको सबसे पहले Add Title में आप जिस भी पोस्ट में ऐड करना चाहते है उसको Add कर लेना है|

9.इसके बाद आपको Add Accordian के Section में जाकर Accordian Title में आपको अपना सवाल और Add Description में अपना जवाब लिख देना है।

10.और अब ऐसे ही आपको सवाल और जवाब ऐड कर लेने है जिनको भी आप पोस्ट में ऐड करना चाहते है।

11.और बाद में आपको Publish button पर Click कर लेना है।

12.Publish करने के बाद आपको एक Short code मिलेगा आपको इस कोड को उस पोस्ट में Paste कर देना है जहाँ पर आप इन FAQ को लगाना चाहते हो।

13.अब आपको पोस्ट को Publish कर देना है।

14.Refresh करने के बाद आपकी पोस्ट में या पेज में जहाँ भी आप FAQ को लगाना चाहते थे वहां पर लग चुके है।

FAQ Add करने के लिए Qustion का Idea कहाँ से ले

अब बात करते है की FAQ को Add करने के लिए आप कहाँ कहाँ से Idea ले सकते है तो मैं आपको कुछ वेबसाइट के नाम बतौंग जिससे की आप अपनी वेबसाइट में FAQ को Add करने के लिए वहां से Idea ले सकते हो।

Google

Quora.com

Answer The Puplic

अंतिम विचार

आशा करता हूँ की आपको Blog Post Me FAQ Kaise Add Karen इसका जवाब आपको मिल गया होगा और आपके Blog Post Me FAQ Kaise Add Karen in Hindi इससे जुड़े सारे डाउट ख़त्म हो गए होंगे ।

अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल है Blog Post Me FAQ Kaise Add Karen या आप इसे किसी पोस्ट या पेज में किस तरह से लगा सकते है  इससे जुड़े तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में बता सकते है और अगर आप हमे Blog Post Me FAQ Kaise Add Karen जुडी कोई भी सलाह है तो आप हमे कमेंट बॉक्स में बता सकते है।

साथ ही साथ अगर आपको हमारा आर्टिकल Blog Post Me FAQ Kaise Add Kare ये पसंद आया है तो इसे आप अपने दोस्तों या फिर परिवार के साथ शेयर कीजिये।

Assistant Professor Salary In UP

Leave a Comment