10 Sites To Review Your Resume For Free

Rate this post

1. Zety Resume Builder

सन 2016 से अब तक Zety ने दुनिया भर में लाखों नौकरी चाहने वालों को रोजगार खोजने में मदद की है। हर साल 40 मिलियन से अधिक यूजर के तेजी से बढ़ते समुदाय के साथ, Zety यकीनन दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती करियर सलाह वेबसाइट बनी हुई है।

हर दिन Zety हजारों लोगों को रिज्यूमे और कवर लेटर लिखने में मदद करते हैं, नए नौकरी खौज़ने व पाने की उनकी संभावनाओं में सुधार करते हैं।

Zety को फ़ोर्ब्स, द फ़ाइनेंशियल टाइम्स, करियरबिल्डर, और ग्लासडोर सहित 10 करियर विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा संचालित किया जाता है।

2. Resumonk

पॉन्डिचेरी के रहने वाले Bharani Muthukumaraswamy ने 2012 में Resumonk का पहला वर्शन कॉलेज में एक छात्र रहते बनाया था। भरानी ने  पाया कि उस समय लोगो को जॉब्स के लिए एक सॉफ्टवेयर के साथ आसानी से एक स्टाइलिश रिज्यूमे बनाना लगभग असंभव लगा जिसके चलते भरानी के दिमाग मे ये विचार आया।

भरानी ने इस टूल को सबसे पहले अपने और अपने दोस्तों के लिए बनाया और जब उन्होंने इसके बारे में हैकर न्यूज नामक एक ऑनलाइन समुदाय पर पोस्ट किया तो इस सॉफ्टवेयर के लिए बहुत अच्छी समीक्षा मिली और भरणी ने 2013 में ग्रेजुएट होने के बाद पूरे रूप से इस पर काम करना शुरू कर दिया, भरानी ने उसी साल आदित्य ( कॉफॉउंडेर) बैनर के साथ हाथ मिलाया और देखते देखतें Resumonk मजबूती से मजबूत होता गया।

आज के समय मे Resumonk के 80 से अधिक देशों में भुगतान करने वाले गकस्ट्मर हैं और इस पर 1 मिलियन से अधिक रिज्यूमे बनाए गए हैं।

3. Resume dot com

Resume.Com मानती हैं कि नौकरी की तलाश करना काफी कठिन है, इसलिए हम रिज्यूमे लिखना आसान बनाना चाहते हैं ताकि कोई भी व्यक्ति जॉब पाने के लिए एक बेहतरीन रिज्यूम बनाकर किसी भी कंपनी में अपना अच्छा इम्प्रैशन जमा सके।

Resume.com 2017 में दुनिया की नंबर 1 जॉब साइट के साथ साझेदारी की, ताकि Resume.com पर रिज्यूमे बनाने वाले को डेटा का उपयोग करके फिर से डिज़ाइन किया जा सके कि ताकि recruiter को वास्तव में रेज़्यूमे कैसे पढ़ते हैं कैसे आपका रिज्यूम recruiter को पसंद आता है।

Resume.com रेज़्यूमे बिल्डर आपको रेज़्यूमे टेम्पलेट और डिज़ाइन चुनने में मदद करता है जो आपको सबसे अच्छा resume प्रदान करता है। Resume.Com को 2014 के बाद से 6 मिलियन से अधिक लोगों को पेशेवर रिज्यूमे बनाने में मदद की है।

4. VisualCV

बहुत से सॉफ्टवेयर ओर रिज्यूम मेकर ऐप्प से आप कागज पर या स्क्रीन पर शब्द को केवल इतना ही लिख कर सकते हैं। वही दूसरी और आप VisualCV के साथ, आप अपने रिज्यूमे में शब्दों को तस्वीरों, चार्ट और ग्राफ़, वीडियो, ऑडियो क्लिप, और अतिरिक्त दस्तावेज़ों के साथ बढ़ा सकते हैं।

VisualCV के साथ आप एक समृद्ध और अधिक सार्थक तस्वीर चित्रित करते हैं कि आप कौन हैं और आपके द्वारा प्रदान किया जाने वाला मूल्य एक VisualCV भी आपके लिए अपनी उपलब्धियों को जोड़ना आसान बनाता है।

VisualCV एक ऐसा उपकरण है जो “मेरे बारे में” जानकारी से संबंधित किसी भी व्यक्ति की मदद करता है-चाहे नौकरी या उम्मीदवार या सिर्फ नेटवर्किंग की तलाश में हो – व्यापक, दृश्य और इंटरैक्टिव visualCV के साथ रिज्यूमे बनाएं और देखें जो बाकी से अलग है।

5. Cvmaker

Cvmaker वेबसाइट ऑनलाइन सीवी निर्माता के साथ आप एक शानदार ओर बेहतरीन रिज्यूम बना सकते है। कोई भी व्यक्ति या स्टूडेंट किसी भी जॉब के लिए जाने से पहले इंटरव्यू देने के लिए एक काम का रिज्यूम बनाकर अपनी किस्मत का ताला खोल सकता है।

Cvmaker वेबसाइट पर 36 उपलब्ध रेज़्यूमे लेआउट में से आप किसी एक को चुनकर और अपना रेज़्यूमे बनाकर उसको डाउनलोड कर सकते है।

किसी भी रिज्यूम को बनाने से पहले आप ये जान लेंगे की आप किस फील्ड की जॉब के लिए आवेदन करना चाहता है उसी प्रकार का जॉब के प्रति अपना एक रिज्यूम बना सकते है। ज्ञात रहे हमेशा रिज्यूम उसी प्रकार का बनाये जिस फील्ड में आप जॉब के किये इंटरव्यू देने जाते है।

6. ResumeUP

किसी भी कंपनी में जॉब के लिए आवेदन से पहले ResumUP यही दिखाता है कि किसी भी करियर या लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आपको किसे और क्या जानने की आवश्यकता है। ResumUP आपकी डॉक्यूमेंट और आकांक्षाओं, नेटवर्क और अनुभव के आधार पर आपके करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद करने के लिए एक कदम दर कदम करियर पथ तैयार करता है।

ResumUP का मिशन लोगों के अपने करियर को शुरू करने और प्रबंधित करने के तरीके को फिर से परिभाषित करना है।

7 Resume Genius

रिज्यूमे जीनियस वेबसाइट की स्थापना 2009 में इस विचार के साथ की गई थी कि रिज्यूम बनाने की प्रक्रिया को स्वचालित और आसान बनाया जा सके। तब से लेकर अब Resume genius की मदद से लाखों लोगों ने Resume Genius सॉफ्टवेयर का उपयोग करके रिज्यूमे बनाया है।

जिनमें से बहुत से Resume Genius के यूजर ने फॉर्च्यून जैसी 500 कंपनियों में नौकरी पा चुके हैं। Resume genius सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराने के अलावा वेब पर फ्री रिज्यूमे और कवर लेटर टेम्प्लेट, उद्योग द्वारा नौकरी के आवेदन के उदाहरण और व्यापक लेखन गाइड प्रदान करती है और Resume genius अब तक का एक कामयाब डेटाबेस बन गए हैं।

सॉफ्टवेयर, टेम्पलेट, कवर लेटर आदि डिज़ाइन इन-हाउस करियर सलाहकारों की Resume Genius की टीम द्वारा प्यार से तैयार किया गया है।

8. Resume Builder

Resume Builder का कहना है कि वो सिर्फ तकनीक पर निर्भर नहीं हैं बल्कि Resume Builder के पास प्रमाणित Resume लेखकों, विशेषज्ञों, हायरिंग मैनेजरों और नियोक्ताओं की एक टीम भी है जो यह सुनिश्चित करने के लिए रिज्यूमे और जॉब पोस्ट का आकलन करती है कि हमारे परिणाम क्या सटीक हैं और किया आपके पास मनचाही नौकरी पाने का सबसे अच्छा मौका है।

Resume Builder का मानना ​​है कि नौकरी पर उतरना और सही रिज्यूम बनाना आसान होना चाहिए, और खराब तरीके से लिखा गया रिज्यूमे आपको मनचाही नौकरी न मिलने का आखिरी कारण हो सकता है। Resume Builder आपको यह सुनिश्चित करने के लिए समर्पित हैं कि ऐसा किसी के साथ ना हो।

Resume Builder ने हजारों छोटे व्यवसायों और बड़ी, अंतरराष्ट्रीय कंपनियों जैसे Amazon, Apple, Morgan Stanley, Goldman Sachs, और अन्य से हजारों नौकरियों और नौकरी के विवरणों के लिए लाखों रिज्यूमे एकत्र किए।

इस जानकारी के साथ Resume Builder ने एक मशीन लर्निंग इंजन का निर्माण किया जिसने इन रिज्यूमे और नौकरी के विवरणों का विश्लेषण किया ताकि एक फिर से शुरू मिलान प्रोफ़ाइल का निर्माण किया जा सके।

Resume Builder के इस इंजन से  रिज्यूम बनाते समय यह निर्धारित किया जा सकता है कि कौन से कीवर्ड का उपयोग करना है, किस प्रासंगिक अनुभव का उपयोग करना है, और सामान्य तौर पर रिज्यूम बनाते वक्त क्या काम करना है और क्या नहीं।

9. Resume Baking

रिज्यूमे मेकर नौकरी चाहने वालों के लिए एक अनूठी सेवा प्रदान करता है जो अपने उभारू रेज़्यूमे को कुछ अधिक रंगीन और स्टाइलिश में अपग्रेड रिज्यूम प्रदान करने मदद करता हैं। अगर आप भी जॉब के लिए इंटरव्यू देने से पहले अपने लिए कोई बेहतरीन से रिज्यूम बनाकर जॉब हासिल करना चाहते है तो आप गूगल पर Resume Baking सर्च करके अपना Resume बना सकते है।

10. Enhancv

Enhancv की मदद से आप एक नेत्रहीन आश्चर्यजनक रेज़्यूमे बना सकते है जिससे भर्तीकर्ता इसे पढ़ना और इसे एक्सप्लोर करना चाहेंगे। Enhancv रिज्यूम क्रिएटर यानी resume बनाते समय आपकी इस प्रक्रिया में आपका मार्गदर्शन करेगा जिससे आप आसानी से ध्यान में रखते हुए अपने लिए एक बेहतरीन सा Resume बना सकते है।

अगर आप भी Enhancv की मदद से कोई CV बनाने चाहते है तो आपको Enhancv एक से बढ़कर एक टेम्पलेट , डिज़ाइन, ओर जो एक रिज्यूम बनाने के किये शब्दो की जरूरत होती है वो आपको सारी सामग्री प्रदान करेगा।

गूगल पर Enhancv सर्च करके आपने लिए एक बेहतरीन CV बना सकते हो

Admin
Adminhttps://dailyposthindi.com
नमस्कार मैं ,DailyPostHindi (डेली पोस्ट हिन्दी) का Author/ Founder हूँ। make money online, business और Finance से जुडे विषय के बारे में बताता हूँ। हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अच्छी से अच्छी जानकारी मिले। #dailyposthindidailylearning
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

error: Content is protected !!