Lotto247 कैसे खेला जाता है?

नमस्कार दोस्तों बहुत सारे लोगो के सबाल है कि lotto247 कैसे खेला जाता है? तो आए ऐ आज आपके सभी सबालों के उत्तर देते है। और आपको सही जानकारी देते है, ता कि आप गलत जगह ना फस जाए।lotto 247 एक ऑनलाइन वेबसाइट है जिस के पर लोग ऑनलाइन लॉटरी खेलते है । जह एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है लॉटरी खेलने के लाई।

अगर आप इंटरनेशनल लॉटरी खेलना चाहते हो तो ज आपके लिए सबसे बेस्ट प्लेटफॉर्म है. इस वेबसाइट पर हर रोज लाखों लोग पैसे लगते है । क्योंकि जह एक सेफ जगा है लॉटरी खेलने के लिए आप किसी भी state में बैठे इस पर पैसे लगा सकते हो। जह एक अमेरिकी कि कंपनी है । आगे जानते है कि इस पर किसे लॉटरी खेली जाती है कि लॉटरी लीगल है ओर इस वेबसाइट से हम कौन कौन सी लॉटरी खेल सकते है।

अगर आप Legal और Scure तरीके से lottery ( लाटरी ) खेलना चाहते है तो निचे दिए LOTTO 247 LOGO पर CLICK ( क्लिक करे ) और free में join कर 1000 $ जितने का मोका पाए |

lotto247 कैसे खेला जाता है?

मैं आपको सीधा जबाब देता हूं कि Online lottery legal नही है। लेकिन आप जब google करते है, तो बहुत सारी website आपको मिल जाती है। जो online lottery दे रही है। इनमे से बहुत सारी website lottery दे भी देती होगी, पर सरकार दुरा online lottery के लिए कोई भी low नही है।

सरकार ने कोई मानता नही दी है, और ऐसे में अगर आपके साथ fruad होता है, तो आपकी कोई मदद भी नही कि जाएगी। जब सरकार online lottery को leggal करेगी तो अपनी खुद कि website बनाये गई। तो ऐसे में india कि lottery india me online ना ही खरीदे। आप international lottery खरीद सकते है। कहा खरीदे यह मैं आपको आगे बातोगा।

lotto247 lottery kaise khele

lottery कि बात करें तो आप लोटो247 lottery वेबसाइट खेल सकते है। इसे आप online ही खेल सकते । इसे आप किसी भी state से हो , खेल सकते है। lottery खेलने के लिए लिए बहुत सारी वेबसाइट है। लेकिन हम आपको lotto247 website का इस्तेमाल करने को कहेगे। जहाँ अगर आप इनाम जीत ते है, तो आपके इनाम मिलेगा।

Lottery Ka ticket Kaise kharide

Lottery ticket खरीदने की बात करे , तो इंडिया में lottery सिर्फ 13 state में leggal तो अगर आप इन 13 state के रहने बाले है, तबी ticket खरीदे।

Indian lottery हमेशा lottery दुकान से ही खरीदे।ऑनलाइन के चक्कर मे न ही पड़े।

international lottery आप online खरीद सकते है।इस lottery को भारत मे रहता हर व्यक्ति खरीद सकता है।

Kya dusri state me lottery mileage

अगर आप हरियाणा के रहने वाले है, और आपने पंजाब का lottery खरीदा तो आप को अगर इनाम निकलता है, तो मिलेगा।

अगर आप Assam के रहने वाले है, और आप काम पंजाब में काम करते है, आप ने हरियाणा का lottery खरीद लिया तो अगर इनाम निकलता है, तो मिलेगा ही मिलेगा।

आप उन 13 state के रहने बाले है, जिसमें lottery legal है। और इन 13 में से किसी भी state का अगर आप lottery खरीदते है, तो आपको इनाम मिलेगा।

lottery par tax kaise lagta hai

लॉटरी से मिलने वाला पैसा आपकी आय का हिस्सा माना जाता है. इसे इनकम फ्रॉम अदर सोर्सेज (यानी दूसरे स्रोतों से होने वाली आय) में गिना जाता है. इनकम टैक्स एक्ट 1961 के तहत लॉटरी या गेम शो में जीते किसी भी इनाम पर टैक्स लगेगा. फ़्लैट 30 फीसद. चूंकि ये स्पेशल इनकम है,

इसमें कोई भी बेसिक छूट नहीं मिलेगी. 10 लाख से ऊपर की इनामी राशि होगी तो उस पर सरचार्ज भी लगेगा. यानी एक करोड़ रुपए आपने जीते. उसमें से तीस लाख तो इनकम टैक्स गया. फिर दस फीसद एक्स्ट्रा सरचार्ज भी कटेगा. एजुकेशन CESS और हायर एजुकेशन CESS जैसे टैक्स कटेंगे. ये सभी टैक्स काटने की ज़िम्मेदारी उस संगठन की है

जिससे आप इनाम जीत रहे हैं. तो आपको कुल मिलाकर साठ लाख से कुछ ज्यादा रकम मिलेगी. इसमें आपकी दूसरी आय नहीं जोड़ी जाएगी. अगर आप नौकरी करते हैं, तो आपकी सैलरी में से जितना टैक्स कटता है, वो भी आपको देना होगा.

duniya ki sabse badi lottery

5 Biggest Lottery Jackpots: ये हैं दुनिया की सबसे बड़ी 5 लॉटरी, जिन्होंने रचा इतिहास

5 Biggest Lottery Jackpots: यूरोप महाद्वीप के स्पेन में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिसमस (Christmas) लॉटरी का आयोजन होता है. वहीं नीदरलैंड में 3 सदी पहले शुरू की गई लॉटरी आज भी जारी है. जानें अब तक की सबसे बड़ी लॉटरी (Lottery) कितने रुपये की है.

कहीं लॉटरी (Lottery) लगी है क्या? अक्सर जब कोई जरूरत से ज्यादा खर्च करने लगता है तो लोग एक-दूसरे से ये सवाल पूछते नजर आते हैं. वहीं जब क्रिसमस (Christmas) या दिवाली पर बोनस मिलता है तो लोग कहने लगते हैं कि ये किसी लॉटरी (Lottery) से कम नहीं है.

लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि अब तक दुनिया की सबसे बड़ी लॉटरी (Lottery) कितने की रही होगी. लॉटरी (Lottery) में अब तक सबसे ज्यादा कितना इनाम दिया जा चुका है. तो जानिए दुनिया की रिकॉर्ड ब्रेकिंग 5 लॉटरी के बारे में…

1 सिंगल टिकट की सबसे बड़ी लॉटरी

वहीं 23 अगस्त, 2017 को पावरबॉल (Powerball) जैकपॉट के सारे रिकॉर्ड टूट गए. दरअसल इस बार माविस ने अकेले 758.7 मिलियन डॉलर यानी 56 अरब 1 करोड़ रूपये की लॉटरी जीत ली. वैसे तो यह अब तक का दूसरा सबसे जैकपॉट था लेकिन सिंगल टिकट के लिए यह सबसे बड़ी लॉटरी थी. माविस ने पावरबॉल के 5 टिकट खरीदे थे, जिसके बाद उसके हाथ दुनिया का सबसे बड़ा जैकपॉट लगा।

2 Christmas वाली लॉटरी एल गोर्डो

यूरोप महाद्वीप के स्पेन में दुनिया की सबसे बड़ी क्रिसमस (Christmas) लॉटरी का आयोजन होता है. इस लॉटरी का नाम एल गोर्डो है. ये लॉटरी टोटल इनाम के हिसाब से दुनियाभर में सबसे बड़ी लॉटरी है. हर साल इस क्रिसमस लॉटरी को 22 दिसंबर को आयोजित किया जाता है. इस साल भी 22 दिसंबर को स्पेन के ओपेरा हाउस में लॉटरी के ड्रॉ खोले गए. स्पेन में टेलीविजन पर भी इसका प्रसारण किया गया. क्रिसमस लॉटरी के जरिए कुल 1728 करोड़ रुपये यानी 2.43 बिलियन डॉलर के इनाम बांटे गए।

3 पावरबॉल की 116.9 अरब रुपये की लॉटरी

अमेरिका में 13 जनवरी 2016 को 3 लोगों ने पावरबॉल (Powerball) का 1.59 अरब डॉलर या 116.9 अरब रुपये का जैकपॉट जीता. ये अब तक की सबसे बड़ी लॉटरी है. पावरबॉल (Powerball) की इस लॉटरी को लीजा और जॉन रॉबिनसन, डेविड कालश्मिट और मॉरीन स्मिथ व मार्विन एकोस्टा ने जीता था. इसमें हर शख्स को 327.8 मिलियन डॉलर का इनाम मिला था।

4 .आज भी जारी है 3 सदी पुरानी लॉटरी

नीदरलैंड्स की Staatsloterij लॉटरी दुनिया की सबसे पुरानी लॉटरी है, जो आज भी जारी है. यह लॉटरी 1726 में नीदरलैंड्स के द हेग में शुरू हुई थी. यह लॉटरी पिछली 3 सदी से जारी है. बता दें कि डच शब्द Lot से लॉटरी शब्द बना है. Lot का मतलब किस्मत होता है. हालांकि दुनिया में सबसे पहली लॉटरी साल 1449 में निकाली गई थी।

5 यूरोप की सबसे बड़ी लॉटरी

यूरोप की सबसे बड़ी लॉटरी यूरोमिलियंस 12 जुलाई 2011 को निकाली गई थी. इसमें 161.7 मिलियन पाउंड यानी 16 अरब 12 करोड़ रुपये का इनाम दिया गया. विजेता ने ये लॉटरी सिंगल टिकट से जीती थी, इसलिए इसे यूरोप की सबसे बड़ी लॉटरी कहा जाता है।

यदि आपको lotto247 कैसे खेला जाता है? दे द्वारा दी गयी जानकारी अच्छी लगी है ,और आपको इससे जरा सी भी help मिली है ,तो आप हमे comment करके बता सकते हैं। साथ ही आप इस जानकारी को अपने friends और relatives के साथ भी जरूर share करना । धन्यवाद

Leave a Comment