HomeSportsENG के सामने 2 Test से Virat बाहर , Sarfaraz, Rajat, Pujara...

ENG के सामने 2 Test से Virat बाहर , Sarfaraz, Rajat, Pujara , Riku में किसकी बनती है जगह ?

5/5 - (1 vote)

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलाओं से बाहर हो गए हैं जो टीम इंडिया के लिए बड़े झटके जैसा है विराट कोहली से खबर आई है कि निजी कारणों से उन्होंने नाम वापस ले लिया है हालांकि निजी कारण किया है। इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता।

बीसीसीआई की तरफ से सोमवार को बताया गया कि विराट कोहली ने कप्तान रोहित शर्मा और  टीम मैनेजमेंट से बातचीत की और कहा कि हमेशा इस बात पर जोर दिया है कि वह इंडिया को रिप्रेजेंट करना चाहते हैं उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है लेकिन कुछ परिस्थितियों ऐसी हुई है जिसकी वजह से वह यहां नहीं हो सकते है  यह परिस्थितियों उनके ध्यान को आकर्षित करना करना मानती है। बोर्ड ने कहा कि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर प्लेयर्स को देखा जा रहा है कई खिलाड़ी है जिनके बारे में चर्चा चल रही है। जिसमे यूपी के रिंकू सिंह मुंबई के सरफराज खान मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार , चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के नाम चल रहा है ।

हम आपको बता देंगे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 25 Jan से शुरू हो रही है पहला मुकाबला हैदराबाद में है और फिलहाल दोनों टीमें हैदराबाद में प्रैक्टिस कर रही है इंग्लैंड की टीम रविवार को हैदराबाद पहुंचती है पहले इंग्लैंड ने अबू धाबी में भारत जैसी जमीन पर अभ्यास किया था पाली रॉबिंसन ने भारतीय प्रेशर मोहम्मद शमी की वीडियो देखकर सीधी फेस पर अभ्यास किया था । सरफराज और पाटीदार की चर्चाएं सबसे ज्यादा है क्योंकि पाटीदार ने  फिलहाल में अहमदाबाद में 151 रन की पारी खेली।और सरफराज ने पहले टेस्ट में 196 के योगदान दिया था और इसी पारी के दम पर भारत ने मैच ड्रॉप कराया था है ।

हालांकि दावेदारों में और कई नाम है जैसे रिंकू सिंह व्हाइट बॉल में हिस्सा है रेड बॉल में इंतजार कर रहे है। t20 से लेकर वनडे टीम का वह हिस्सा है और काफी कमल की परी उन्होंने अफगानिस्तान के सामने भी खेली थी और रणजी मैच में केरल के साथ मैच में 69 रनों की शानदार पारी खेली थी ।

सूत्रो के मुताबिक चेतेश्वर पुजारा सरफराज खान या फिर आपके रजत पाटीदार में से कोई एक इसका हिस्सा हो सकता है यह प्लेयर इसलिए भी महत्वपूर्ण हो सकता है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के भारतीय टीम चैंपियनशिप प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है इंग्लैंड 7 नंबर पर है।

विराट कोहली जब नहीं खेल रहे तो उनका रिप्लेसमेंट कौन होगा सरफराज खान जिनको लंबे समय से परफॉर्म करने का मौका मिलना चाहिए या फिर रजत पाटीदारी करंट परफॉर्मेंस को देखकर उन्हें चांस देकर फ्यूचर का एक प्लेयर तैयार करना चाहिए या फिर चेतेश्वर पुजारा जो की सीनियर प्लेयर है उन्हें एक और मौका देना चाहिए क्योंकि वह लंबे समय से परफॉर्म करें रहे है तो किया उनको मौका मिलना चाहिए जिससे भी आपको लगता है कमेंट क्षेत्र में जाकर जरूर बताये।

धन्याद।

Admin
Adminhttps://dailyposthindi.com
नमस्कार मैं ,DailyPostHindi (डेली पोस्ट हिन्दी) का Author/ Founder हूँ। मैं make money online, business और Finance से जुडे विषय के बारे में बताता हूँ। हमारा यह मकसद है के इस ब्लॉग पे आपको अच्छी से अच्छी जानकारी मिले। #dailyposthindidailylearning
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

close